16 September, 2016

Good News for Blogger : गूगल एडसेंस ने हटाई Ads Limitation

Google AdSense removes per page ads limitation


Bloggers और Publishers के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी है। Google AdSense को लेकर bloggers और दूसरे publishers को जो सबसे बड़ी शिकायत थी, वो थी कि AdSense द्वारा एक पेज पर 3 से ज्यादा content ads units को allow ना करना। कुछ समय पहले तक AdSense एक पेज पर maximum 3 content ads units, 3 link ads units तथा 2 search boxes को allow करता था। एक पेज पर इससे ज्यादा ads units लगाना Google AdSense Policy के खिलाफ था।
कुछ publishers, जिनके ब्लॉग पर रोजाना कई लाख visitors visit करते हैं, उन्हें 3 से ज्यादा content ads units लगाने की छूट मिली हुई थी। बाकी सभी bloggers के लिए एक पेज पर maximum 3 content ads units per page की limitation थी। लेकिन अब सभी bloggers और publishers के लिये बहुत बड़ी खुशखबरी है कि गूगल ने चुपचाप तरीके से blog पर एडसेंस के maximum 3 content ads units per page की लिमिट को हटा दिया है। जिससे अब bloggers और publishers अपने ब्लॉग के design और content के हिसाब से अपने blog page पर 3 से ज्यादा content ads units लगा सकते हैं। हालाँकि अभी तक गूगल की ओर से इस बारे में कोई official announcement नहीं हुआ है लेकिन गूगल ने ads लिमिट को लेकर अपनी policies में change कर दिया है।

Google AdSense Old Policy  

Google AdSense की  पुरानी policy के अनुसार bloggers अपने एक पेज पर 3 content ad units, 3 link ad units तथा 2 search boxes से ज्यादा ad units नहीं लगा सकते थे। इसके साथ साथ एक पेज पर बड़े साइज़ (300×600) का सिर्फ एक ही ad लगा सकते थे।

<<< पूरा लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें >>>



पुष्पेन्द्र कुमार सिंह लगभग दो वर्षो से ब्लॉगिंग कर रहे है और अब तक उन्होने 150 के लगभग लेख लिखें है। पुष्पेन्द्र जी ज्ञान वर्षा नामक ब्लॉग का संचालन एवं लेखन कर रहे है। उनके सभी लेख रोचक और ज्ञानवर्धक है। उनके लेखों में ताजगी और प्रेरणा होती है। पुष्पेन्द्र जी बधाई के पात्र भी है उन्हे अभी पिछले दिनों ही Google Adsense का Approvel मिल गया है। पुष्पेन्द्र जी को फेसबुक पर फालों करें। 


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...