13 September, 2016

पिछले सप्ताह iBlogger से जुड़े नये ब्लॉगर सदस्यों से एक मुलाकात

इस सप्ताह हम आपका परिचय उन ब्लॉगर के साथ कराने जा रहे है जो बीते सप्ताह हमारे साथ जुड़े।

काजल कुमार - काजल कुमार के कार्टून

नई दिल्ली के श्री काजल कुमार, पिछले कई सालों से कार्टून बना रहे है और सन 2008 काजल कुमार के कार्टून के नाम से ब्लॉग का संचालन कर रहे है। उन्होने पहली पोस्ट 5 नवम्बर, 2016 में ’मेरी मुहिम’ नामक प्रकाशित किया। उन्होने अब तक 1579 ब्लॉग पोस्ट लिख चुके है। उन्होने ‘लोटपोट’ हिन्दी बाल साप्ताहिक के लिए ढाई दशक तक ‘चिंप्पू’ और ‘मिन्नी’ भी बनाये है। इसके साथ ही वे कथा-कहानी के नाम से साहित्य पर आधारित ब्लॉग भी लिखते है।

काजल जी के ब्लॉग को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

पारूल कनानी - Rhythm of words...

पारूल कनानी जी, सन 2008 से ब्लॉगिंग की दुनिया सक्रिय है और आज तक ब्लॉग के अथाह सागर के लिए लगभग 200 ब्लॉग पोस्ट लिख चुकी है। पारूल जी की रचनाओं में अधिकतर कविताओं को स्थान दिया गया है। उनके ब्लॉग का नाम रिदिम ऑफ वर्डस है।

पारूज जी के ब्लॉग को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

संजय भास्कर - शब्दो की मुस्कराहट

संजय भास्कर जी के बारे में उन्ही के शब्दों में, जिन्दगी के कुछ रंगों को समेटकर शब्दों से मुस्कुराहट बाँटने की कोशिश: अपने विचारों में खोया रहने वाला एक संवेदनशील इन्सान बहुरंगी जिन्दगी के कुछ रंगों को समेटकर टूटे-फूटे शब्दों में सहेजता हूँ। वही लिखता हूँ इस दुनिया की भीङ में मैं भी अपनी पहचान पाने की लगातार कोशिश करने वाला एक बेहद मामूली सा शख्श। बस थोडे से अरमान हैं, मुट्ठी भर सपने हैं साहित्य अध्यन में रूचि रखता हूँ। जीवन के हर एक पल को जीने में यकीन रखता हूँ। जिंदगी बहुत ही छोटी है इसलिए जितना संभव हो, प्यार बाँटने की कोशिश करता हूँ। कभी-कभी कुछ अनकही भावनायें व्यक्त करने के लिये कविता या लेखों को माध्यम बना लेता हूँ। उम्मीद करता हूँ कि आप को पसंद आये। दोस्तों ये तो रही मेरी बात अब बारी आपकी है क्योंकि मेरा मानना है, दोस्त बनाओ दुनिया बनाओ।
संजय जी, शब्दो की मुस्कराहट के नाम से ब्लॉग का संचालन 2009 से कर रहे है। उन्होने अपने ब्लॉगिंग के सफर को 14 अक्तूबर 2009 को ‘कोई तुमसे पूछे कौन हूँ मैं’ ब्लॉग पोस्ट के साथ किया था और लगभग 300 लेख लिख चुके है।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...