12 August, 2017

5 पुस्तकें जो आपको प्रेरित करने में मदद करेंगी


किताबें हमारे सबसे अच्छे दोस्त नहीं हैं, लेकिन हमारी कल्पनाओं का चित्रण है, पाठ विक्षत है जहां हमें अपने आप को मिलना चाहिए।
हमेशा एक ऐसा समय होता है जब हम भीड़ में खुद को खो देते हैं और हमें लगता है कि जीवन की असुरक्षाएं हैं। पुस्तकें जीवन की यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं इस प्रकार हम आपको शीर्ष 5 पुस्तकों को लेकर आते हैं, जो आपको प्रेरित करने में मदद करेंगे क्योंकि पुस्तकें काल्पनिक हो सकती हैं लेकिन परिस्थितियां नहीं हो सकतीं। चलो कुछ महान लेखकों के सिद्धांतों / कथाओं के साथ चलते हैं।

1. दोस्तों और प्रभाव लोगों को कैसे जीतें

किताब के बारे में

पुस्तक हमें उस व्यक्तित्व के बारे में बताती है जो हम अनुपालन करते हैं और हमारे जीवन में कुछ बड़ा परिवर्तन करने के लिए हमारे द्वारा किए गए परिवर्तनों के बारे में बताया गया है। सफल होने के अलावा, जीवन की प्रमुख चीज़ों में से एक अच्छा इंसान है, एक अच्छा श्रोता है। डेल कार्नेगी हमें सिखाती है कि दूसरों को प्रभावित करने के बजाय, हमें उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करना चाहिए और आराम जीवन है।

समीक्षा

इस अद्भुत कृति के लिए Goodreads ने 5 सितारे को 5 दिया है।

लेखक

मित्रों को कैसे जीतना और लोगों को प्रभावित करना डेल कार्नेगी द्वारा लिखा गया है जहां वह आंतरिक आत्मा के बारे में बात करता है और हमारे विश्वास को कितना मजबूत होना चाहिए
आप यह भी पढ़ सकते हैं, डेल कार्नेगी द्वारा "कैसे चिंता करना और शुरू करना बंद करो"

बुक ऑफ़र

आप इस किताब को अमेज़ॅन से 99 रुपये में खरीद सकते हैं

2. रिच डैड गरीब पिताजी

किताब के बारे में

किताब के लेखक के जीवन के बारे में बात करते हैं, जहां उनके पास 2 पिता थे उनका मानना है कि वह दो पिता होने के लिए भाग्यशाली हैं, लेकिन जैसा कि पाठ जारी है, वह उस पिता के लिए और अधिक महसूस करता है जो धन के प्रति एक अच्छा और समझदार दृष्टिकोण है। पढ़ें और देखें कि वह खुद को कैसे देखता है और किस तरह के व्यक्तित्व के लिए वह उस तरह की प्रेरणा के बारे में सोचता है।

समीक्षा

रिच डैड गरीब पिताजी को 4/5 अमेज़ॅन जलाने से रेट किया जा रहा है

लेखक

यह पुस्तक रॉबर्ट क्योसोकी द्वारा लिखी गई है, जहां वह अपने पिता द्वारा दिए गए उचित प्रकार की प्रेरणा के साथ सफलता का विकास करते हैं। आप "अपनी नौकरी छोड़ने से पहले" भी पढ़ सकते हैं

बुक ऑफ़र

आप इस पुस्तक को अमेज़ॅन इंडिया पर 630 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं

3. 4 करार

किताब के बारे में

यह पुस्तक केवल व्यापार की सफलता पर है, लेकिन एक की स्वतंत्रता के बारे में अधिक बात करती है। 4 समझौते हमारे कन्फ्यूशीवाद और दुविधा का हिस्सा हैं, जहां यह पुस्तक हमें अपने आप को आकर्षक दुनिया में नहीं बल्कि वास्तविक संघर्ष में सोचने में मदद करती है जो कि हम अपने दैनिक जीवन से निपटते हैं।

समीक्षा

प्रोजेक्ट लाइफ मास्टरी पर इस किताब को 5/5 रेट किया जा रहा है

लेखक

द डॉन रुइज द्वारा 4 समझौते लिखे गए हैं, जो एक स्व से स्वतंत्रता के सिद्धांत को बताते हैं, सीमाओं से आजादी और तनाव से स्वतंत्रता। आप "ज्ञान की आवाज़" भी पढ़ सकते हैं

बुक ऑफ़र

इस किताब को केवल 1350 रुपये के लिए फ्लिपकार्ट से खरीदें

4. सोचो और अमीर हो जाओ

किताब के बारे में

सोचो और अमीर हो जाओ, वह पाठ है जो हमें व्यक्तित्व विकास के मुद्दों के साथ संकलित करता है जो हम अपने दैनिक दिनचर्या में करते हैं। शब्द "रिच" व्यवसाय शब्दकोष से संबंधित नहीं है, लेकिन आत्म-सुधार के तथ्य जो हम से चलते हैं किताब, इच्छा, व्यावहारिक सिद्धांत, व्यावहारिक सिद्धांत और विलासिता के बारे में बात करती है।

समीक्षा

पुस्तक की रेटिंग 4.2 / 5 अच्छाई पर है

लेखक

नेपोलियन हिल इस पुस्तक के लेखक हैं, जहां वह हमारे बारे में लगभग सभी चीजों के बारे में हमारी अवांछित इच्छाओं की बात करते हैं, यह पैसा, शक्ति, प्रेम, आदि और स्वयं-सुधार तकनीकों के लिए होता है। इसके अलावा, उनके "सफलता का कानून" पढ़ें

बुक ऑफ़र

Snapdeal से रु 177 के लिए इस पुस्तक को प्राप्त करें

5. लाइट के योद्धा

किताब के बारे में

किताब हमारे रीमों की कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है। एक जवान आदमी की यात्रा जो सबसे बुरी स्थिति में अपने सपने जीने के लिए निर्धारित है। इस पुस्तक में तारों का आकाश या आकर्षक स्थान नहीं है लेकिन विश्वास पर व्यक्ति के संघर्ष और वह जीवन की अनिश्चितता को गले लगाए जाने में कबूल करता है।

समीक्षा

Mouthshut.com ने इस टेक्स्ट के लिए 4.5 तारे 5 दिए हैं

लेखक

लाइट के योद्धा पॉल चुनोलो द्वारा लिखे गए हैं, जिसमें उन्होंने उन प्रेरणाओं के बारे में बात की है जिन्हें एक को पालन करना चाहिए। आप एक ही लेखक के "द अल्केमिस्ट" भी पढ़ सकते हैं।

बुक ऑफ़र

इस पुस्तक को अमेज़ॅन से 180 रुपये में खरीदें

6. अत्यधिक प्रभावी लोगों की सात आदतें

किताब के बारे में

एक खुशहाल जीवन जीने के लिए आवश्यक 7 चीजों के बारे में किताबें टीम वर्क, प्रभाव, स्वतंत्रता से दूसरे पर निर्भरता के लिए परिवर्तन। यह पुस्तक छत के नीचे आती है जो जीवन को संभालने के लिए बुनियादी आशावादी फैसलों को बताती है। अब अपना संस्करण प्राप्त करें

समीक्षा

गुमराशि ने इस पाठ को 5 पर 4 के रूप में रेट किया है

लेखक

अत्यधिक प्रभावशाली लोगों की सात आदतों को स्टीफन कोवेय ने लिखा है जो खुद एक व्याख्याता हैं और आजादी की दुनिया में अपने सिद्धांत को मिसाल रखते हैं। स्टीफन कोवेय द्वारा आप "पहले चीजें पहले" भी पढ़ सकते हैं

बुक ऑफ़र

इस पुस्तक को अमेज़न पर केवल रुपये 270 खरीदें

7. छोटे सामान पसीना मत करो

किताब के बारे में

छोटी चीजों के बारे में चिंता करने से हमें कभी-कभी तनाव उठाना पड़ता है और यह अवसाद में बदल जाता है पसीना मत छोटे सामान अवधारणा सिद्धांत है जो हमें हमारे दिमाग के खेल और हमारी स्थापना के बारे में बताता है। छोटी चीज़ों पर गुस्सा खोना और छोटी चीज़ों के लिए तनाव उठाना अब कई लोगों की आदत है! यह सिद्धांत हमें जीवन में आगे बढ़ने और परिस्थितियों का प्रबंधन करने में सहायता करता है।

समीक्षा

वाटरसनस.कॉम पर 5 सितारों पर 5

लेखक

अद्भुत व्यावहारिक सिद्धांत रिचर्ड कार्लसन द्वारा लिखा गया है जिसमें उन्होंने छोटी समस्याओं को अलग रखने के संभावित तरीकों की व्याख्या की है। आपको "आप फिर से अच्छा महसूस कर सकते हैं" पढ़ना होगा।

बुक ऑफ़र

शॉपक्ल्यूज इस संस्करण को केवल 464 रुपये के लिए पेशकश कर रहा है

किताबें कभी गलत नहीं होतीं यदि आप कुछ समय के पुरानी यादों में खुद को पाते हैं। आप इन पुस्तकों का उल्लेख कर सकते हैं, ये आपकी एक तरह का हो सकता है और साहस से चलने में आपकी मदद कर सकता है और आपके कठिन समय में प्रेरित हो सकता है! आगे बढ़ो, एक कप कॉफी लाओ और पढ़ने शुरू करें। पढ़ने का आनंद लो!

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...