22 September, 2017

'डॉटर्स डे' पर मीलिए देश की 5 ऐसी बेटियों से जिन पर देश को गर्व हैं... | ब्लॉग आपकी सहेली


"हौसले हो बुलंद, इरादों में हो दम...
तो बेटियां नहीं होती, बेटों से कम...!!!"
यहीं बात सच कर दिखाई हैं देश की इन पांच बेटियों ने। ‘डॉटर्स डे’ (24 सप्टेंबर 2017) पर मीलिए देश की ऐसी बेटियों से जिन पर पूरे देश को गर्व हैं लेकिन दुर्भाग्य से मीडिया में उनकी उतनी चर्चा न होने से अभी भी ज्यादातर लोग उन्हें नहीं जानते। ये बेटियां लाखों महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। ये खुद को किसी भी मामले में पुरुषों से कम नहीं आंकती। “आपकी सहेली” की हमेशा कोशिश रहती हैं कि प्रेरणादाई लोगों के प्रेरणादायक काम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाऊं ताकि सभी उनसे प्रेरणा ले सकें। जी हां, मैं बात कर रहीं हूं पायलट ऐनी दिव्या, डिप्टी कमिश्नर गौरी पराशर, हेल्थ वर्कर गीता वर्मा, जज जोयिता मंडल और 16 साल की नन्हीं वैज्ञानिक छात्रा कल्याणी श्रीवास्तव की।
उत्पाती और उग्र भीड़ का अकेले सामना किया डिप्टी कमिश्नर गौरी पराशर ने
सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम को दोषी करार देने के बाद डेरा समर्थकों के उत्पातों से डर कर जहां हरियाणा पुलिस के जवानों के भागने की ख़बरें आ रहीं थी, उसी बीच पंचकुला की डिप्टी कमिश्नर गौरी पराशर (जो 11 साल के बच्चे की माँ हैं) ने डेरा उत्पातियों का अकेले डट कर सामना किया। इस वजह से उन्हें काफ़ी चोटे आई। यहीं नहीं उनके कपड़े भी फट गए थे। सिर्फ़ एक पीसीओ के साथ अकेले छूट जाने के बाद भी गौरी ने सामना करना जारी रखा। वह उन्हीं हालातों में ऑफ़िस पहुंची और सेना को आदेश की एक कॉपी थमाई। इस आदेश की मदद से ही सेना ने पंचकुला में माहौल को और बिगडने से रोका! जहां पुलिस के जवान पुरुष होकर भी उत्पातियों का सामना नहीं कर पाए वहां गौरी ने एक महिला होकर भी हिम्मत नहीं हारी। ‘’आपकी सहेली” सैलूट करती हैं उनके जज्बे को।

<<< अन्य कोट्स पढ़ने के लिए 'आपकी सहेली' ब्लॉग पर जाएं >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...