08 November, 2017

महिला सुरक्षा | ब्लॉग शर्मा 256


एक प्रश्न जो हम सभी के मन मस्तिष्क में है। क्या वाकई महिलाएं सुरक्षित है? कहने को तो हम वर्षो पूर्व ही स्वतंत्रता प्राप्त कर चुके हैं, परंतु हमारे देश में महिलाएं आज भी वास्तविक स्वतंत्रता का इंतजार कर रही हैं। आज वर्तमान समय में भी महिलाएं रात्रि के समय सड़कों पर चलने मे खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं। वर्तमान समय में महिलाओं की सुरक्षा देश के लिए गंभीर एवं बड़ा मुद्दा है। देश के विकास में सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है,इसमें भी महिलाओं की सुरक्षा अत्यधिक महत्वपूर्ण है। कुछ ना समझ और मूर्ख लोग सुरक्षा के उपाय तथा सुरक्षा के मार्गों को ढूंढने की जगह महिलाओं को छोटे कपड़े न पहनने तथा रात्रि के समय बहर न निकलने जैसी मूर्खतापूर्ण सलाह देते है। यह घटिया सलाह उनकी छोटी व गंदी मानसिकता को प्रदर्शित करती है।
हाल ही में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई घटना ने महिलाओं की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं तथा एक बार फिर हम सभी को महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सोचने के लिए मजबूर कर दिया है। इस घटना ने पुलिस की लापरवाही व पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं तथा इस घटना ने सबके मन में यह प्रश्न खड़ा कर दिया है कि क्या वाकई हमारी सुरक्षा हमारे थाना क्षेत्र तक ही सीमित है?




मध्य प्रदेश के शिवम शर्मा एक विद्यार्थी है और उन्हाेने जून 2017 से ब्लॉग लिखना शुरू किया है। ब्लॉगर से ई-मेल shivam256sharma@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है। 


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...