24 December, 2017

जीवन में असफलता सबको मिलती है | ब्लॉग अच्छी पोस्ट


जीवन में हर किसी को कभी न कभी मोटिवेशन की जरूरत पड़ती हीं है। आज आप जितने भी सफल व्यक्तियों को देख रहे हैं वो सभी अपने लक्ष्य की दिशा में पहला कदम बढाते वक्त एक बार डरे जरूर होंगे। उनके मन में भी ये सवाल आया होगा कि अगर वो सफल नही हुए तो क्या होगा और तब किसी ने उनका हौंसला बढाया होगा, उन्हे मोटिवेट किया होगा जिससे उनके अंदर इतनी हिम्मत आई कि उन सभी ने इतिहास रच दिया। अगर आप भी निराश हो गए हैं तो हम आपके लिए रोज लाएंगे कुछ ऐसे मोटिवेशनल कोट्स, जिसे पढकर आपके अंदर भी कुछ कर गुजरने का जज्बा आ जाएगा। आइये जानते हैं दिलों को झकझोर देने वाले कुछ ऐसे हीं मोटिवेशनल कोट्स।
1. आज कंपीटिशन का समय है। आज के दौर में आपको जीत हासिल करने के लिए रेस लगानी जरूरी है। अगर आप कोई साधारण काम करते हैं और सोचते हैं कि आप करोड़पति बन जाएंगे तो आप सोचते रह जाएंगे। जीवन में आगे बढना है तो कुछ हट कर सोचिए। कुछ नया करने की कोशिश करिए, सफल लोगों से सीखिए लेकिन उनकी कॉपी मत करिए। एक बहुत हीं अच्छी कहावत है इंतजार करने वालों को उतना हीं मिलता है जितना कोशिश करने वाले छोड़ जाते हैं। इसलिए अपनी किस्मत के खुलने का इंतजार मत करिए बल्कि अपनी मेहनत से अपनी किस्मत खुद लिखिए।
2. हर व्यक्ति के जीवन में कठिन समय जरूर आता है ऐसे में उससे निकलने का रास्ता खोजिए न कि बहाने बनाने की कोशिश करिए। जिस तरह सोना आग में तपकर कुंदन बनता है उसी तरह मुसीबतों से लड़कर आगे बढने वाला व्यक्ति हीं जीवन में सफल होता है।

<<< पूरी रचना पढ़ने के लिए 'अच्छी पोस्ट' ब्लॉग पर जाएं >>>



सूरज यादव मोटीवेशनल ब्लॉग लेखक है। उनके ब्लॉग का उद्देश्य भी दुसरो को मोटीवेट करना है क्योंकि उनका मानना है कि आज कल सभी को मोटिवेशन की ज्यादा जरुरत हैं। 


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week

loading...