10 February, 2018

बलात्कार को रोकने 19 साल की सीनू ने बनाई - रेप प्रूफ पैंटी | ब्लॉग आपकी सहेली


दोस्तों, जैसा कि आपकी सहेली की हमेशा कोशिश रहती हैं कि देश के असली हीरो से आप लोगों को मिलवाऊं। इसी कोशिश के अंतर्गत आज मीलिए, 19 साल की सीनू से जिन्होंने महिलाओं और लड़कियों को समाज की हैवानियत और बलात्कार से बचाने के लिए 'रेप प्रूफ पैंटी' बनाई हैं! उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद की रहने वाली 19 वर्षीय सीनू कुमारी ने एक ऐसी पैंटी का आविष्कार किया है, जो महिलाओं को रेप से बचाएगी। साधारण किसान परिवार की यह लड़की बीएससी थर्ड ईयर की स्टूडेंट है। हम बलात्कारियों को भला-बुरा कह कर चूप बैठ जाते हैं। कुछ लोग पीड़िता को ही दोष देने लगते हैं कि उसने बहुत छोटे कपड़े पहने होंगे या रात को अकेली घर से बाहर क्यों निकली आदी। लेकिन इस नन्हीं सी बच्ची ने इसका उपाय ढूंढने की कोशिश की।

इसलिए बनाई ये रेप प्रूफ पैंटी

हर रोज होनेवाली रेप की घटनाओं से सीनू बुरी तरह आहत थी। वो हमेशा सोचती रहती कि इन रेप की घटनाओं को रोकने के लिए मैं क्या करूँ? एक सात साल की बच्ची से दुष्कर्म और उसके बाद उस बच्ची की हत्या ने तो सीनू को झकझोर कर रख दिया। तब उसने मन ही मन निश्चय किया कि अब तो मुझे रेप की घटनाओं को रोकने के लिए कुछ न कुछ तो करना हैं!

<<< पूरा लेख पढ़ने के लिए 'आपकी सहेली' ब्लॉग पर जाएं >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ