03 March, 2018

“आपकी सहेली” की चौथी सालगिरह | आपकी सहेली

आपकी सहेली के चार वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर iBlogger Team की ओर से ढ़ेरो शुभकामनाएं। 


सभी दोस्तों को बहुत-बहुत बधाई एवं धन्यवाद...जिन्होंने “आपकी सहेली” को इतना पसंद किया। आज “आपकी सहेली” की चौथी सालगिरह है। चार वर्ष पूर्व याने 3 मार्च 2014 को मेरी पहली पोस्ट प्रकाशित हुई थी। दोस्तों, मुझे यह सुचीत करते हुए अत्यंत खुशी हो रहीं हैं कि आज ‘आपकी सहेली’ की कई पोस्ट ऐसी हैं जिन पोस्टों को कॉपी पेस्ट करके कई लोग शेयर कर रहें हैं! वैसे देखा जाएं तो यह गलत हैं। किसी की पोस्ट को बिना उसके नाम का उल्लेख किए, चाहे आप पोस्ट के नीचे CP ही क्यों न लिख दो (कुछ लोग CP भी नहीं लिखते!) गलत हैं। लेकिन उनके ऐसा करने से यह बात तो साबित होती हैं कि मेरी पोस्ट्स उन लोगों को पसंद आती हैं इसलिए ही तो कॉपी पेस्ट करते हैं न!! एक प्रतिष्ठित अखबार ने किचन टिप्स की मेरी दो पोस्ट 'किचन टिप्स- भाग 1' और 'किचन टिप्स- भाग 9' बिना मेरे नाम के अपने अखबार में प्रकाशित की थी! फेसबुक पर भी कई लोग किचन टिप्स कॉपी पेस्ट करके शेयर करते हैं! वैलेंटाइन डे पर मेरी 'वैलेंटाइन डे' की पोस्ट को और अग्रसेन जयंती पर 'अग्रसेन महाराज' की पोस्ट को कई लोग कॉपी पेस्ट करके फेसबुक और व्हाट्स एप्प शेयर करते हैं। एक लघुकथा 'फर्क' को तो एक साइट ने निम्न तरीके से प्रकाशित किया!

<<< पूरी जानकारी के लिए 'आपकी सहेली' ब्लॉग पर जाएं >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ